Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today

Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 Today Update (राजस्थान में प्राइवेट और सरकारी स्कूल और कॉलेज कब खुलेगे 2021 लेटेस्ट न्यूज़) – Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 ताज़ा अपडेट | Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 Latest News Today | School Kab Khulenge 2021 | School Kab Khulenge | Rajasthan me School Kab Khulenge 2021: राजस्थान में स्कूल कब खुलेंगे 2021?, राजस्थान में स्कूल कब खुलेंगे लेटेस्ट न्यूज़?, राजस्थान में आठवीं की स्कूल कब खुलेगी?, Rajasthan Me School Kab Khulenge Today Latest Update, राजस्थान में स्कूल कब खुलेंगी 2021, राजस्थान में स्कूल और कॉलेज कब खुलेगी 2021, Rajasthan School Open Latest Update 2021, राजस्थान में कॉलेज कब खुलेंगे 2021, Rajasthan Me College Kab Khulenge 2021 Latest Update  



Latest News : प्रदेश के सभी स्कूलों को खोल दिया गया है , यहां से देखे जानकारी – Click Here
 


Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today राजस्थान में स्कूल कब खुलेंगे: जयपुर नगर निगम और जोधपुर नगर निगम,बीकानेर,भरतपुर, सवाईमाधोपुर, धौलपुर, चितौड़गढ़ के समस्त सरकारी/ निजी विद्यालयों में नियमित शिक्षण गतिविधियों का संचालन कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी दिनांक 17 जनवरी 2022 तक बंद रहेगा । और प्रदेश के शहरी क्षेत्र के कक्षा 1 से कक्षा 12 के लिए आगामी 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे । शिक्षण संस्थान (विद्यालय/ कोचिंग संस्थान) में आने से पूर्व सभी विद्यार्थियों द्वारा अपने माता-पिता / अभिभावक से लिखित में अनुमति लेना अनिवार्य होगा । वे माता-पिता/ अभिभावक जो अपने बच्चों को अभी ऑफलाइन अध्ययन हेतु संस्थान नहीं भेजना चाहते उन पर संस्थान द्वारा उपस्थिति हेतु दबाव नहीं बनाया जाएगा।

स्कूल खोलने को लेकर अब तक की Higlights  

  1. समस्त सरकारी/ निजी विद्यालयों में नियमित शिक्षण गतिविधियों हेतु नई गाइडलाइन जारी ।
  2. प्रदेश के शहरी क्षेत्र के कक्षा 1 से कक्षा 12 के लिए आगामी 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे ।
  3. बांसवाड़ा में कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी दिनांक 10 जनवरी 2022 से 16 जनवरी 2022 के लिए बंद रहेगा ।
  4. कोटा में कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी दिनांक 10 जनवरी 2022 से 16 जनवरी 2022 के लिए बंद रहेगा ।
  5. बीकानेर में कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी दिनांक 7 जनवरी 2022 से 16 जनवरी 2022 के लिए बंद रहेगा ।
  6. सवाईमाधोपुर में कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी दिनांक 7 जनवरी 2022 से 16 जनवरी 2022 के लिए बंद रहेगा ।
  7. जयपुर नगर निगम और जोधपुर, भरतपुर, धौलपुर, चितौड़गढ़ के कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी दिनांक 17 जनवरी 2022 तक बंद रहेगा ।
  8. अन्य जिलों में कलेक्टर को आदेश दिए गए है उनके अनुसार निर्णय होगा ।
  9. राजस्थान में कक्षा 9 से 12 तक की स्कूल वर्तमान में चालू रहेगी लेकिन अभिभावक से लिखित में अनुमति लेना अनिवार्य होगा ।
  10. कोरोना बढ़ा तो सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किया जाएगा ।
  11. प्रदेश में बच्चों को वैक्सीन लगना भी शुरू कर दिया है , अपने बच्चे को वैक्सीन अवश्य लगवाए ।



Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों की रोकथाम एवं बचाव को लेकर धर्मगुरूओं, राजनीतिक दलों, तथा गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद के बाद रविवार देर रात कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी गई। जिसमें निर्णय लिया है कि जयपुर नगर निगम और जोधपुर, भरतपुर, धौलपुर, चितौड़गढ़, कोटा  में कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी 17 जनवरी 2022 के लिए बंद रहेगा। राज्य के अन्य जिलों में जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन के सम्बन्ध में अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग से चर्चा उपरांत निर्णय ले सकेंगे।प्रदेश के शहरी क्षेत्र के कक्षा 1 से कक्षा 12 के लिए आगामी 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे । शिक्षण संस्थानों (विद्यालय/कोचिंग संस्थान) में आने से पूर्व सभी विद्यार्थियों द्वारा अपने माता-पिता/अभिभावक से लिखित में अनुमति लेना अनिवार्य होगा। जो माता-पिता या अभिभावक अपने बच्चों को ऑफलाइन अध्ययन के लिए संस्थान नहीं भेजना चाहते उन पर संस्थान द्वारा उपस्थिति के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा एवं उनके लिए ऑनलाइन अध्ययन की सुविधा निरन्तर संचालित रखी जाएगी। प्रदेश के शहरी क्षेत्र के कक्षा 1 से कक्षा 12 के लिए आगामी 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे ।


Rajasthan School Open Guidelines

  1. राजस्थान के सरकारी/ निजी विश्वविद्यालय/ महाविद्यालय/ विद्यालयों कक्षा में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन शिक्षण भी चालू रहेगा। 
  2. विश्वविद्यालय/ महाविद्यालय/ विद्यालय के शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक स्टाफ और संस्थान आवागमन हेतु संचालित बस, ऑटो एवं कैब के चालक इत्यादि को वैक्सीन की दोनो  खुराक अनिवार्य रूप से लेनी होगी ।
  3. नई गाइडलाइंस के मुताबिक विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए 31 जनवरी तक डबल डोज लेना अनिवार्य कर दिया गया है ।
  4. कक्षा एक से आठवीं तक की नियमित शिक्षण गतिविधियां आगामी आदेश तक केवल ऑनलाइन माध्यम से संचालित रहेंगी।
  5. शिक्षण संस्थानों द्वारा प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं किया जाएगा।
  6. “No Mask No Entry” की पालना की जाएगी ।
  7. शिक्षण संस्थानों में आने से पूर्व सभी विद्यार्थियों द्वारा अपने माता-पिता/ अभिभावक से लिखित में अनुमति लेना अनिवार्य होगा. वह माता-पिता /अभिभावक जो अपने बच्चों को अभी ऑफलाइन अध्ययन हेतु संस्थान नहीं भेजना चाहते, उन पर संस्थान द्वारा उपस्थिति हेतु दबाव नहीं बनाया जाएगा. (अटेंडेंस ऑप्शनल) एवं उनके लिए ऑनलाइन अध्ययन की सुविधा निरंतर संचालित रखी जाएगी ।
  8. संस्थान परिसर में किसी भी विद्यार्थी/ शिक्षकगण/ कार्मिक के कोविड पॉजिटिव या फिर संभावित संक्रमण की स्थिति बनने पर संस्थान द्वारा संबंधित कक्ष को 10 दिनों के लिए बंद किया जाएगा ।
  9. स्कूलों एवं शिक्षण संस्थाओं को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जाएगा । प्रतिदिन काम आने वाली वस्तुओं को भी सैनिटाइज किया जाएगा. सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर प्रतिबंध होगा और ऐसा करने पर दंड का प्रावधान होगा. संस्थान परिसर में स्थित कैंटीन को आगामी आदेश तक बंद रखा जाएगा. अधिक जानकारी के लिए राजस्थान सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन को देखें ।


Rajasthan mein school kab khulega 2021 Latest news राजस्थान में स्कूल कब खुलेंगे 

Rajasthan me School Kab Khulenge Today News. जयपुर और जोधपुर के समस्त सरकारी/निजी विद्यालयों में नियमित शिक्षण गतिविधियों का संचालन कक्षा 1 से कक्षा 8 के लिए आगामी 3 जनवरी से 17 जनवरी 2022 के लिए बंद रहेगा। राज्य के अन्य जिलों में जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन के सम्बन्ध में अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग से चर्चा उपरांत निर्णय ले सकेंगे।प्रदेश के शहरी क्षेत्र के कक्षा 1 से कक्षा 12 के लिए आगामी 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे ।  शिक्षण संस्थानों (विद्यालय/कोचिंग संस्थान) में आने से पूर्व सभी विद्यार्थियों द्वारा अपने माता-पिता/अभिभावक से लिखित में अनुमति लेना अनिवार्य होगा। जो माता-पिता या अभिभावक अपने बच्चों को ऑफलाइन अध्ययन के लिए संस्थान नहीं भेजना चाहते उन पर संस्थान द्वारा उपस्थिति के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा एवं उनके लिए ऑनलाइन अध्ययन की सुविधा निरन्तर संचालित रखी जाएगी।  सभी स्कूलों को खोल दिया गया है  Click Here
https://feedburner.google.com/fb/a/mailverify?uri=naukarilift/KZhX&amp

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *